Advertisement

Tennis

  • May 19 2017 10:19AM

जोकोविच-नडाल और वीनस रोम मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में

जोकोविच-नडाल और वीनस रोम मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में
रोम : क्लेकोर्ट के बादशाह राफेल नडाल और दूसरी वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करके रोम मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी, लेकिन स्टैन वावरिंका को बाहर का रास्ता देखना पडा. पिछले साल फाइनल में ब्रिटेन के एंडी मर्रे से हारने वाले जोकोविच ने स्पेन के राबर्टो बातिस्ता आगुट को 6-4, 6-4 से हराया. सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए उन्हें अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो से भिड़ना होगा जिन्होंने सातवीं वरीयता प्राप्त जापानी खिलाड़ी केई निशिकोरी को 7-6, 6-3 से पराजित किया.

फ्रेंच ओपन से पहले बेहतरीन फार्म में चल रहे राफेल नडाल ने क्लेकोर्ट पर अपना दबदबा बनाये रखा. उन्होंने अमेरिका के 13वें वरीय जैक सोक को 6-3, 6-4 से हराया. नडाल का अगला मुकाबला आस्ट्रिया के आठवें वरीय डोमिनिक थीम से होगा जिन्होंने अमेरिका के सैम क्वेरी को 3-6, 6-3, 7-6 से शिकस्त दी. नडाल और जोकोविच अगर क्वार्टर फाइनल में जीत दर्ज करने में सफल रहते हैं तो फिर वे सेमीफाइनल में आमने-सामने हो सकते हैं.

फ्रेंच ओपन के खिताब के एक अन्य दावेदार तीसरी वरीयता प्राप्त स्विस खिलाडी वावरिंका की रोलां गैरां की तैयारियों को गहरा झटका लगा. अमेरिका के जान इसनर ने उन्हें 7-6, 6-4 से हराया. कनाडा के पांचवें वरीय मिलोस राओनिच, क्रोएशिया के छठे वरीय मारिन सिलिच और अमेरिका के जान इसनर भी अंतिम आठ में पहुंच गये हैं. 
 
महिलाओं के वर्ग में वीनस विलियम्स ने ब्रिटेन की योहाना कोंटा को तीन सेट तक चले मैच में 6-1, 3-6, 6-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. उनका अगला मुकाबला स्पेन की गार्बाइन मुगुरुजा से होगा. इस तीसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ू ने जर्मनी की जुलिया जार्ज को 7-5, 6-4 से हराया. रुस की सातवीं वरीयता प्राप्त स्वेतलाना कुजनेत्सोवा को आस्ट्रेलिया की क्वालीफायर डारिया गावरिलोवा के हाथों 2-6, 7-5, 6-4 से हार का सामना करना पडा. रोमानिया की सिमोना हालेप, एस्तोनिया की एनेट कोंटावीट, नीदरलैंड की किकी बर्टन्स और उक्रेन की इलिना स्वितोलिना भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गयी हैं. 

Advertisement

Comments

Advertisement