Advertisement

ranchi

  • Apr 21 2017 7:35AM

खस्सी-मुर्गा विक्रेता संघ ने मंत्री को सौंपा ज्ञापन, नगर निगम को अनुशंसा पत्र भेजने का आश्वासन

खस्सी-मुर्गा विक्रेता संघ ने मंत्री को सौंपा ज्ञापन, नगर निगम को अनुशंसा पत्र भेजने का आश्वासन
रांची: खस्सी-मुर्गा विक्रेता संघ ने गुरुवार को  नगर विकास मंत्री  सीपी सिंह से मिल कर उन्हें ज्ञापन सौंपा. संघ ने बताया कि बीते 21 दिनों से उनका कारोबार बंद है. इससे उनके परिवार के आगे भुखमरी की स्थिति आ गयी है. संघ ने आग्रह किया कि वैकल्पिक व्यवस्था होने तक उन्हें पूर्व की तरह कारोबार करने की अनुमति दी जाये. ज्ञापन में यह भी स्पष्ट किया गया है कि संघ से जुड़ा किसी भी सदस्य का कारोबार अवैध नहीं है. उनके पास लाइसेंस हैं, मात्र इसके नवीकरण के लिए नगर निगम के पदाधिकारियों से सिफारिश कर दिया जाये. 
 
  श्री सिंह ने संघ को आश्वस्त किया कि यदि वे स्वच्छता का खयाल रखेंगे, तो आज ही अनुशंसा पत्र निगम को औपबंधिक रूप से प्रेषित कर दिया जायेगा. हालांकि, यह प्रोविजनल रिकमंडेशन नियमावली बनाये जाने तक के लिए ही होगा, क्योंकि गृह विभाग इस कानून को सख्ती से लागू करना चाहता है. 
 
मेयर से मिलने पहुंचे कारोबारी: इसके बाद प्रो रिजवान अली अंसारी, नईम आलम और रमजान कुरैशी के नेतृत्व में कारोबारी रांची नगर निगम पहुंचे, लेकिन मेयर से उनकी भेंट नहीं हुई. महापौर ने भी आश्वस्त किया है कि हफ्ते दिनों के अंदर बेरोजगार हो चुके कारोबारियों के लिए कोई उचित कदम तलाश लिया जायेगा. उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को शुक्रवार को बुलाया है .
 

Advertisement

Comments

Advertisement