Advertisement

patna

  • Apr 21 2017 3:52PM

नीतीश कुमार के बाद अब राजद सुप्रीमो लालू यादव भी करेंगे सोनिया गांधी से मुलाकात

नीतीश कुमार के बाद अब राजद सुप्रीमो लालू यादव भी करेंगे सोनिया गांधी से मुलाकात

पटना : जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बाद अब राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भी जल्द कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. हालांकि उनके कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की तारीख अभी पक्की नहीं हुई है. संभावना जतायी जा रही है कि राजद सुप्रीमो अगले हफ्ते सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली जा सकते है. चर्चा यह है कि कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात के दौरान राजद सुप्रीमो भाजपा के खिलाफ एक बड़ी गोलबंदी को लेकर बातचीत करेंगे.

PM मोदी के खिलाफ महागठबंधन की कवायद तेज, सोनिया से मिले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार


इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गुरुवार को सोनिया गांधी से दिल्ली स्थित उनके आवास पर मुलाकात की थी. जिसको लेकर बिहार में सियासी चर्चा गर्म हो गयी है. नीतीश कुमार के बाद अब लालू यादव की सोनिया गांधी से मुलाकात को लेकर यह बात चर्चा में आ रही है कि अब देश भर में भाजपा विरोधी अभियान की कवायद शुरू होगी. राजनीतिक प्रेक्षकों की मानें तो इस मुलाकात में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर संयुक्त रूप से उम्मीदवार खड़े करने पर भी चर्चा हो सकती है.

लंबे समय बाद सोनिया गांधी से गुरुवार को मिले नीतीश
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. यह मुलाकात काफी लंबे समय के बाद हुई है, इसलिए इसको लेकर तरह-तरह के कयास भी लगाये जा रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि एक साल बाद दोनों नेताओं की इस मुलाकात में आगामी राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की ओर से साझा उम्मीदवार खड़ा करने पर बातचीत हुई. साथ ही 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर भी दोनों नेताओं के बीच चर्चा हुई. वहीं बिहार के ताजा राजनीतिक हालात पर भी चर्चा होने की बात बतायी जा रही है. उधर, जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि जदयू राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष की ओर से संयुक्त उम्मीदवार उतारने के पक्ष में है. सोनिया गांधी गंठबंधन के सबसे बड़े दल की नेता हैं, इसलिए इस मामले को उन्हें लीड करना चाहिए.
 


Advertisement

Comments

Advertisement