Advertisement

Palamu

  • May 19 2017 8:43AM

सीडीपीओ से मांगा स्पष्टीकरण

हरिहरगंज : प्रखंड सभागार में बीडीसी की बैठक हुई, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता मौजूद थे. उन्होंने सभी विभागों की समीक्षा की इसके बाद कई निर्देश दिये. वहीं प्रभारी एमओ हेमराज खलको व सीडीपीओ संचिता भकत से स्पष्टीकरण पूछा गया. 
 
बैठक में यह मामला उठाया गया कि केरोसिन में डीलर द्वारा अधिक रुपया लिया जा रहा है. वहीं अनाज भी कम दिया जा रहा है, जिसके बाद विधायक ने गंभीरता से लेते हुए इस पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया. सीडीपीओ अनुपस्थित पाये जाने पर उनसे स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश दिया. वहीं बीडीओ अमल जी को बायोमेट्रिक मशीन ठीक कर प्रखंड कर्मियों की हाजिरी नियमित रूप से बनाने की बात कही. अनुपस्थित रहने वालों को हाजिरी काटने का निर्देश दिया. मनरेगा के जेइ मुकेश कुमार व बीपीओ विष्णु प्रताप मिश्र से शौचालय के लिए रॉयल्टी की जानकारी मांगी गयी. जवाब नहीं देने पर विधायक ने फटकार लगायी.
 
वहीं एनआरइपी के जेइ विपिन राय ने योजनाओं की एमबी दूसरे जेइ से कराने का मामला उठाया. वहीं बीडब्ल्यूओ ने आठ वर्ग के स्कूली विद्यार्थियों के साइकिल मद की राशि खाते में भेजने की जानकारी दी. पशु चिकित्सालय के कर्मियों ने 12 हजार पशुओं का वैक्सिन टीकाकरण करने की बात कही. बैठक में बाल विकास परियोजना के पर्यवेक्षिका कन्यादान योजना से 27 लाभुकों की स्वीकृति होने की बात कही. इस पर विधायक ने शिविर लगाकर लाभुकों का चेक वितरण कराने का निर्देश दिया. इसके साथ ही बैठक में विभिन्न पंचायतों के मुखिया द्वारा पीएम आवास योजना के लाभुकों से 20 हजार रुपये वसूली में संलिप्त प्रतिनिधियों पर पुष्टि के बाद कड़ी कार्रवाई करने, पीएम आवास के लाभुक सूची और प्रतीक्षा सूची पंचायत सचिवालय के दीवार पर अंकित कराने, पंचायतों में चल रहे योजनाओं की जांच और निरीक्षण विधायक, सांसद व पंचायत प्रतिनिधयों की टीम से कराने का प्रस्ताव पारित किया गया. 
 
बैठक में प्रमुख संतोषिया देवी, उप प्रमुख सीमा देवी, बीडीओ अमल जी, एमओ हेमराज खलको, जेइ सुरेंद्र मिश्रा, मुकेश कुमार, पंसस अमित सिंह, रामजी पासवान, कमला देवी, रोज मोहमद, शाखा प्रबंधक सुधीर गुप्ता, नरेंद्र कुमार, हीरालाल यादव के अलावा बीइइओ अरुण कुमार बैध, पर्यवेक्षिका शशि प्रिया, प्रीति कुमारी सहित अन्य लोग मौजूद थे.
 

Advertisement

Comments

Advertisement