Advertisement

lucknow

  • Apr 21 2017 8:11AM

योगी आदित्यनाथ ने लालबत्ती उतारने का जारी किया फरमान, आज से ही यूपी के माननीयों का बंद होगा सायरन

योगी आदित्यनाथ ने लालबत्ती उतारने का जारी किया फरमान, आज से ही यूपी के माननीयों का बंद होगा सायरन

लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से देश में कई बरसों से मौजूद अतिविशिष्ट संस्कृति (वीआईपी कल्चर) को समाप्त करने की दिशा में उठाये गये कदम का उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जोरदार स्वागत किया है. दिलचस्प बात यह है कि प्रधानमंत्री की ओर से देश में लाल और नीली बत्ती लगी अतिविशिष्ट व्यक्तियों के वाहनों को हटाने के आदेश को लागू करने के लिए निर्धारित तिथि से करीब 10 दिन पहले ही योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में सायरन के साथ सड़कों पर सरपट दौड़ने वाली लालबत्ती वाली गाड़ियों पर रोक लगाने का फरमान जारी कर दिया है.

इसे भी पढ़ें : लाल बत्ती पर मोदी की चोट का योगी आदित्यनाथ ने किया स्वागत, ट्वीट कर बोले, हर भारतीय VIP

बताया जाता है कि अतिविशिष्ट संस्कृति के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदेश के अनुपालन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार की शाम को संबंधित विभागों की प्रस्तुति देखने के लिए बैठक का आयोजन किया था. इस बैठक में योगी आदित्यनाथ ने संबंधित विभाग के अधिकारियों की प्रस्तुति देखने के साथ ही प्रधानमंत्री मोदी के आदेशों के पालन का फरमान भी जारी कर दिया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे राज्य में 21 अप्रैल यानी शुक्रवार से ही पूरे राज्य में अतिविशिष्ट लोगों की गाड़ियों पर लाल और नीली बत्ती के इस्तेमाल पर रोक लगाने संबंधी आदेश जारी कर दिया है.

सूत्रों का कहना है कि गुरुवार की शाम को की गयी बैठक में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अपने अधिकारियों को इस बात का आदेश दिया है कि आज से राज्य का कोई नेता, मंत्री या फिर कोई बड़ा अधिकारी ही क्यों न हो, किसी की गाड़ी पर लालबत्ती नहीं जलेगी. इसके साथ ही अधिकारियों को यह निर्देश भी दिया गया है कि अगर कोई इस आदेश का उल्लंघन करता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी.

Advertisement

Comments

Advertisement