Advertisement

lucknow

  • Apr 20 2017 12:05PM

बड़े हमले की योजना बना रहे 4 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, यूपी एटीएस के ज्वाइंट ऑपरेशन में मिली बड़ी सफलता

बड़े हमले की योजना बना रहे 4 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, यूपी एटीएस के ज्वाइंट ऑपरेशन में मिली बड़ी सफलता

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने पांच राज्यों की पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में आज अलग-अलग स्थानों से चार संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया तथा पांच को हिरासत में ले लिया.

 

प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) दलजीत सिंह चौधरी ने यहां संवाददाताओं को बताया कि पांच राज्यों की पुलिस के साथ चलाये गये संयुक्त अभियान में मुम्बई, जालंधर, नरकटियागंज (बिहार), बिजनौर तथा मुजफ्फरनगर में छापेमार कार्रवाई में चार लोगों को दहशतगर्दाना साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया, वहीं पांच अन्य को भी संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

12 घंटे के ऑपरेशन के बाद मारा गया ISIS आतंकी सैफुल्ला, देखें मुठभेड़ की तस्वीरें

चौधरी ने बताया ‘‘कुल नौ लोग हिरासत में लिये गये हैं. चार लोगों के खिलाफ हमें सुबूत मिला है, बाकी पांच से पूछताछ जारी है.' उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश एटीएस, दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ, आंध्र प्रदेश के खुफिया प्रकोष्ठ, महाराष्ट्र एटीएस, पंजाब पुलिस तथा बिहार पुलिस के संयुक्त अभियान में पकड़े गये युवक 18 से 25 साल आयु के हैं. अभी तक जो भी जानकारियां मिली हैं, उनके मुताबिक वे सभी कोई ऐसी वारदात करने की साजिश रच रहे थे, जिससे क्षेत्र में आतंक फैले और उनके गिरोह को पहचान मिले.

चौधरी ने गिरफ्तार युवकों को ‘पथ भ्रमित' करार देते हुए कहा कि ‘‘हमारा मुख्य उद्देश्य यह रहेगा कि ये जो पथभ्रमित युवक हैं, उनकी काउंसिलिंग करके उन्हें मुख्यधारा में दाखिल किया जाए. वे षड्यंत्र कर रहे थे, लेकिन वे सफल नहीं हुए, क्योंकि हमने उन्हें पहले ही हिरासत में ले लिया. हमने सर्विलांस के जरिये उन पर नजर रखी और उन्हें पकड़ लिया.' 

इन गिरफ्तारियों का लखनऊ में पिछले महीने सैफुल्ला नामक आतंकवादी के मुठभेड़ में मारे जाने की घटना से सम्बन्ध होने के सवाल पर अपर पुलिस महानिदेशक ने कहा ‘‘लखनऊ वाली घटना से इसका कोई ताल्लुक नहीं है.' आज पकड़े गये युवकों के आईएस से सम्बन्धों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अभी जांच में और चीजें सामने आएंगी.

Advertisement

Comments

Advertisement