Advertisement

lucknow

  • Apr 19 2017 3:05PM

उत्तर प्रदेश में धार्मिक स्थलों पर पूर्ण शराबबंदी लागू नहीं हुआ, तो लापरवाह अधिकारी होंगे दंडित : योगी

उत्तर प्रदेश में धार्मिक स्थलों पर पूर्ण शराबबंदी लागू नहीं हुआ, तो लापरवाह अधिकारी होंगे दंडित : योगी
लखनऊ : उत्तर प्रदेश के अयोध्या, वृंदावन, चित्रकूट और देवाशरीफ जैसे धार्मिक स्थलों पर शराब पर पूर्ण प्रतिबंध सुनिश्चित नहीं होने की स्थिति में लापरवाह अधिकारियों को दंडित किया जायेगा.
 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आबकारी विभाग को ये निर्देश दे दिये हैं. उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय द्वारा पारित आदेशों के अनुपालन में प्रभावित 8,544 आबकारी दुकानों को शहर की बस्ती, शैक्षणिक संस्थान, धार्मिक स्थलों एवं चिकित्सालयों से निर्धारित दूरी पर ही खोलने दिया जाए.
 
उन्होंने कहा, ‘‘वृंदावन, अयोध्या, चित्रकूटधाम, मिश्रिख नैमिषारण्य, पीरान कलियर, देवा शरीफ तथा देवबंद के धार्मिक स्थलों में पूर्ण मद्यनिषेध का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित न होने पर संबंधित लापरवाह अधिकारियों को चिह्नत कर दंडित किया जाये.' योगी ने कहा कि वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर, मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थल एवं इलाहाबाद में संगम परिधि के चारों ओर एक किलोमीटर की परिधि के अंतर्गत शराब की बिक्री पर लागू प्रतिबंध का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित हो.
 
उन्होंने कहा कि प्रदेश की राजस्व वृद्धि के लिए नयी आबकारी नीति बनाने की कार्यवाही प्राथमिकता से सुनिश्चित की जाये. साथ ही कहा कि अवैध शराब के निर्माण एवं तस्करी के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित कराई जाये. योगी ने आबकारी अधिकारियों को निर्देश दिये कि शराब की तस्करी रोकने के साथ-साथ यह सुनिश्चित करायें कि किसी भी स्थान पर जहरीली शराब की कतई बिक्री न होने पाये.

Advertisement

Comments

Advertisement