Advertisement

lohardaga

  • May 18 2017 8:31AM

झाविमो का राज्यव्यापी चक्का जाम आज

कांग्रेस, राजद व अन्य दलों का भी समर्थन
कोडरमा : झारखंड विकास मोरचा का राज्यव्यापी चक्का जाम 18 मई को संपूर्ण झारखंड में किया जायेगा. चक्का जाम को लेकर पार्टी के केंद्रीय महासचिव खालिद खलील व अन्य ने होटल सूर्या बैंक्वेट में प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी दी. 
 
उन्होंने कहा कि रघुवर सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ गुरुवार को लोग सड़क पर उतरेंगे. चक्का जाम कार्यक्रम को कांग्रेस, राजद, सीपीआइ व जदयू ने भी समर्थन देने का एलान किया है. उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार भूमि अधिग्रहण के नाम पर लोगों के साथ लोकतांत्रिक हत्या करने पर उतर आयी है. अडानी जैसी कंपनी को जमीन देने के लिए झारखंड वासियों पर लाठी व गोली चलवा कर सरकार तानाशाही प्रवृत्ति अपना रही है. झाविमो अडानी पावर प्लांट में भूमि अधिग्रहण का विरोध कर रही थी. भूमि अधिग्रहण के खिलाफ चलाये जा रहे आंदोलन में जेवीएम नेता प्रदीप यादव के नेतृत्व में गोड्डा व आसपास जिलों के ग्रामीणों ने अपना समर्थन दिया. 
 
इस समर्थन को देख कर भाजपा नेतृत्व बौखला गयी और प्रदीप यादव पर झूठे मुकदमा कर जेल भेज दिया. खालिद ने कहा कि जेवीएम का कोई भी कार्यकर्ता जेल और लाठी व गोली खाने से नहीं डरता. 
 
सरकार की जनविरोधी नीतियों का विरोध जारी रहेगा. जिला महामंत्री राजेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदीप यादव को बिना शर्त रिहा करने, अडानी प्लांट को दी गयी जमीन को खारिज करने, सीएनटी-एसपीटी एक्ट में अविलंब छेड़छाड़ रोकने, कृषि भूमि को किसी भी स्तर पर अधिग्रहण नहीं करने आदि सवालों को लेकर कोडरमा में स्वतः सड़क जाम किया जायेगा. नगर अध्यक्ष अरशद खान ने कहा कि झारखंड सरकार यहां के गरीब मजदूर, किसान, दलित, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों पर कहर ढा रही है. युवाओं को रोजगार नहीं दे पा रही है, वहीं दूसरी ओर किसानो का जमीन छीन कर पूंजीपतियों को सौंप रही है. प्रेसवार्ता में सीपीआइ के जिला मंत्री महादेव राम, कांग्रेस जिलाध्यक्ष शंकर यादव, जदयू जिलाध्यक्ष दीपक यादव, अर्जुन सिंह, बलराम राणा, सुनील राणा, धनेश्वर राणा मौजूद थे.
 
आंधी व बारिश से गिरे पेड़ कई इलाकों में बिजली गुल
 
चंदवारा प्रखंड में बुधवार शाम करीब पांच बजे तेज आंधी व बारिश में कई पेड़ गिर गये. रांची-पटना रोड स्थित उरवां जामू खाड़ी के पास करीब 15 से अधिक पेड़ के गिरने की सूचना है. 
 
आंधी से कई जगहों पर बिजली के पोल व तार गिर गये हैं. आंधी व बारिश के बाद इलाके की बिजली गुल है. इसके बाद कोडरमा, झुमरीतिलैया समेत अन्य जगहों पर भी बिजली गुल हो गयी. रांची-पटना रोड पर पेड़ गिरने से करीब तीन घंटे तक जाम लगा रहा. जाम में कई वाहन फंसे रहें. बाद में चंदवारा पुलिस की सहयोग से पेड़ को सड़क से हटा कर जाम हटाया गया. मौके पर थाना प्रभारी विनोद कुमार समेत कई जवान  मौजूद थे.
 

Advertisement

Comments

Advertisement