Advertisement

kodarma

  • May 19 2017 8:47AM

नगर पर्षद में सिवरेज व ड्रेनेज का मास्टर प्लान पारित

दोबारा होगा सर्वे का काम, डीसी ने दिया निर्देश
कोडरमा बाजार : झुमरीतिलैया नगर पर्षद में विभागीय निर्देशानुसार मेसर्स रुद्राभिषेक इंटरप्राइजेज लिमिटेड नयी दिल्ली द्वारा शहर के लिए तैयार सिवरेज ड्रेनेज सिस्टम व मेसर्स दारा शाह एंड कंपनी लिमिटेड द्वारा सड़क से संबंधित डीपीआर पर गुरुवार को परिचर्चा हुई. उपायुक्त संजीव कुमार बेसरा की अध्यक्षता में आयोजित चर्चा में शहर के पार्षदों ने अपनी राय रखीं. इस दौरान सिवरेज ड्रेनेज सिस्टम पर जानकारी देते हुए कंपनी के प्रतिनिधि ने कहा कि झुमरीतिलैया शहर की सड़क को दो श्रेणी में बांटा गया है. 
 
बड़े सड़क में दो तरफ व छोटे सड़क में एक तरफ पानी की निकासी की समस्या है. इसके लिए कंपनी के प्रतिनिधि ने मास्टर प्लान बताते हुए कहा कि बड़े सड़क के दोनों ओर और छोटे सड़क के एक ओर ड्रेनेज का निर्माण कराया जायेगा. ड्रेनेज से होते हुए बारिश व घरों से निकलने वाला पानी सीधे समीप के जलाशयों पर प्रवाहित होगा. यह पूरी तरह आधुनिक होगा. वहीं दारा शाह कंपनी के प्रतिनिधि द्वारा प्रस्तुत सड़क प्लान पर कई वार्ड पार्षदों ने आपत्ति दर्ज की. पार्षदों का कहना था कि 23 जगहों की सड़कों को इसमें शामिल नहीं किया गया, जबकि कुछ जगहों पर एक ही वार्ड में दूसरे वार्ड की सड़क को दिखाया गया है.
 
पार्षदों की आपत्ति पर डीसी ने उक्त कंपनी के प्रतिनिधि को दोबारा सर्वे करने का  निर्देश दिया. सिवरेज ड्रेनेज सिस्टम के डीपीआर को बैठक के दौरान सहमति दी गयी. मौके पर डीडीसी आदित्य कुमार आनंद, नगर पर्षद के कार्यकारी अध्यक्ष संतोष कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी पंकज कुमार झा, सिटी मैनेजर लेमांशु कुमार, विधायक प्रतिनिधि संजीव समीर समेत अन्य पार्षद मौजूद थे.
 

Advertisement

Comments

Advertisement