Advertisement

kodarma

  • May 18 2017 10:17AM

झारखंड विकास मोर्चा का प्रदर्शन, सड़क पर उतरे हजारों कार्यकर्ता, रांची -पटना सड़क जाम

झारखंड विकास मोर्चा का प्रदर्शन, सड़क पर उतरे हजारों कार्यकर्ता, रांची -पटना सड़क जाम

कोडरमा / बोकारो : झारखंड विकास मोर्चा ने आज राज्यव्यापी चक्का जाम का आह्वान किया है. कोडरमा में भाजपा के खिलाफ जेवीएम के समर्थन में विपक्षी दलों के सभी नेता उतरे. पटना -रांची मुख्य मार्ग को झुमरी तिलैया में जाम कर दिया गया है . सैकड़ों गाड़ियां जाम में फंस गयी.बालीडीह में भी झाविमो कार्यकर्ता सड़क पर उतरे. एन एच -23 पर लंबा जाम लग गया है. यातायात बुरी तरह प्रभावित हो गयी है . मौके पर बालीडीह पुलिस बल पहुंच चुकी है.उधर गोड्डा में भी बंद का व्यापक असर देखा जा रहा है. प्रदीप यादव की गिरफ्तारी को लेकर गोड्डा में लोगों ने प्रदर्शन किया. जेवीएम कार्यकर्ताओं ने अडानी भगाओ, गोड्डा बचाओ का नारा लगाया.

जेल में बंद झाविमो विधायक प्रदीप यादव की हुई फिजियोथेरेपी


गौरतलब है कि झाविमो ने आज राज्यव्यापी बंद बुलाया है. रघुवर सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ गुरुवार को लोग सड़क पर उतरेंगे. चक्का जाम कार्यक्रम को कांग्रेस, राजद, सीपीआइ व जदयू ने भी समर्थन देने का एलान किया है. झाविमो ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि झारखंड सरकार भूमि अधिग्रहण के नाम पर लोगों के साथ लोकतांत्रिक हत्या करने पर उतर आयी है.

अडानी जैसी कंपनी को जमीन देने के लिए झारखंड वासियों पर लाठी व गोली चलवा कर सरकार तानाशाही प्रवृत्ति अपना रही है. झाविमो अडानी पावर प्लांट में भूमि अधिग्रहण का विरोध कर रही थी. भूमि अधिग्रहण के खिलाफ चलाये जा रहे आंदोलन में जेवीएम नेता प्रदीप यादव के नेतृत्व में गोड्डा व आसपास जिलों के ग्रामीणों ने अपना समर्थन दिया. इस समर्थन को देख कर भाजपा नेतृत्व बौखला गयी और प्रदीप यादव पर झूठे मुकदमा कर जेल भेज दिया. खालिद ने कहा कि जेवीएम का कोई भी कार्यकर्ता जेल और लाठी व गोली खाने से नहीं डरता.

हजारीबाग  :  झाविमो नेता शिवलाल महतो सहित 14 गिरफ्तार

हजारीबाग चक्का जाम के दौरान झाविमो नेता शिवलाल महतो सहित 14 लोगो को पुलिस गिरफ्तार किया है .गिरफ्तार नेताओ को हजारीबाग डेमोटांड़ कृषि अनुसंधान केंद्र में रखा गया है.इनकी गिरफ्तारी से बड़कागांव केरेडारी चुरचु चरही क्षेत्र में कोयला ढु लाय मे प्रभावित हुआ है.

चतरा : चतरा में जेवीएम कार्यकर्ता सड़क पर उतरे

चतरा में जेवीएम कार्यकर्ताओ ने प्रदर्शन किया, जिलाध्यक्ष तिलकेश्वर राम के नेतृत्व में चक्का जाम किया गया. जिले के सिमरिया, टंडवा, ईटखोरी में भी चक्का जाम किया गया. 100 से अधिक लोग गिरफ्तार हुए.

गढ़वा : झाविमों बंद का आंशिक असर

झाविमो द्वारा आहूत बंद को लेकर सड़क पर उतरते ही जिलाध्यक्ष सूरज गुप्ता और समर्थकों का गिरफ्तार कर लिया गया है. बंद का आंशिक असर रहा है.

 

Advertisement

Comments

Advertisement