Advertisement

dumka

  • May 19 2017 12:54AM

आरोपित पति वसंत साह ने कोर्ट में किया सरेंडर

 ज्योति गुप्ता आत्महत्या प्रकरण

दुमका : उपराजधानी दुमका के दुधानी-घाट रसिकपुर मुहल्ले में 22 अप्रैल को फंदे झूल कर आत्महत्या कर लेने वाली ज्योति गुप्ता के आत्महत्या मामले में उसके पति वसंत कुमार साह ने गुरुवार को दुमका के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया है. हालांकि उसने जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में 9 मई को अंतरिम जमानत की अरजी भी दाखिल कर रखी थी, 
आरोपित पति वसंत...
 
पर लगातार दबिश के बाद उसने अंत में न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया. दुमका के सन साइन गली निवासी बैंक मैनेजर वसंत कुमार साह व ज्योति गुप्ता की शादी 2 दिसंबर 2016 को धूमधाम से हुई थी. पर शादी के बाद से ही उसे पति एवं ससुराल के अन्य लोगों द्वारा दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था. जिसकी वजह से उसने 22 अप्रैल को अपने मायके में आत्महत्या कर ली थी. उसने अपने सुसाइडल नोट में अपनी मौत के लिए पति के अलावा कीया व नेहा के नाम का जिक्र किया था.
 
मामले में कीया भकत ने भी अंतरिम जमानत के लिए आवेदन दिया है. वसंत वीरभूम जिले में यूको बैंक में बतौर बैंक मैनेजर पदस्थापित रहा है. ज्योति भी नौकरी करती थी, पर घर बसाने के लिए उसने अपनी नौकरी तक छोड़ दी थी. मामले में ज्योति के पिता ने नगर थाने में दहेज के लिए प्रताड़ित किये जाने और उनकी बेटी को आत्महत्या के लिए मजबूर कर देने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी थी. आरोपी पति के अलावा ससुराल के सभी लोग घर में ताला जड़कर फरार हैं. अब तक मुख्य आरोपी वसंत ने ही सरेंडर किया है. 
वीरभूम जिले में यूको बैंक मैनेजर हैं वसंत कुमार
 
Advertisement

Comments

Advertisement