Advertisement

dhanbad

  • Apr 21 2017 7:59AM

सिंदरी में चाल धंसने से दो की मौत

सिंदरी: गोशाला ओपी अंतर्गत टासरा बस्ती के समीप स्थित वर्षों से बंद काेयला खदान में मिट्टी की चाल गिरने से एक महिला एवं एक किशोरी की मौत हो गयी. घटना गुरुवार की दोपहर एक बजे घटी. मृत लोगों की पहचान टासरा बस्ती निवासी कांग्रेस सिंह की पत्नी मालती देवी (50) एवं अशोक सिंह की पुत्री ललिता कुमारी (16) के रूप में हुई. दोनों का परिवार पड़ोसी है.

घटना की सूचना मिलते ही गोशाला ओपी पुलिस मौके पर पहुंची. पूछताछ करने व पंचनामा बनाने के बाद दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया गया. गोशाला ओपी के एएसआइ एके तिवारी ने बताया कि जब तक पुलिस घटनास्थल पर पहुंचती, घरवाले दोनों को खदान से  निकाल चुके थे. उनकी मौत दम घुटने से हुई. 
 
'गरीबी अभिशाप है साहब' : महिला व किशोरी का परिवार बेहद गरीब है. पूछे जाने पर दोनों के परिजन ने कहा कि गरीबी अभिशाप बन गयी साहब. दो वक्त का खाना बनाने के लिए घर की महिलाएं बंद खदान से कोयला का डस्ट लाती थीं. डस्ट से गुल बना चूल्हे में प्रयोग करती थीं. डस्ट निकाले जाने से घटनास्थल पर गहरा गड्ढा बन गया था. ऊपर मिट्टी, नीचे खाली स्थान था. हादसे की मूल वजह यही है. बंद खदान सघन झाड़ियों  के मध्य है. लोग कोयला चुनने के लिए चोरी-छिपे यहां चले आते हैं. पुलिस घटना की बाबत मामला दर्ज करेगी. मौके पर सिंदरी क्षेत्र के पुलिस निरीक्षक दीपनारायण एवं झरिया सीओ केदारनाथ सिंह भी पहुंचे.
 

Advertisement

Comments

Advertisement