Advertisement

cricket

  • Apr 19 2017 9:40AM

धमाकेदार जीत के बाद बोले विराट कोहली, क्षेत्ररक्षण के प्रति अपना रवैया नहीं बदलूंगा

धमाकेदार जीत के बाद बोले विराट कोहली, क्षेत्ररक्षण के प्रति अपना रवैया नहीं बदलूंगा

राजकोट : विराट कोहली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान चोटिल होकर कुछ समय तक क्रिकेट से बाहर रहना पड़ा लेकिन इस स्टार बल्लेबाज ने आईपीएल में भी अपना चपल क्षेत्ररक्षण जारी रखा और स्पष्ट किया कि वह अपना रवैया नहीं बदलेंगे. 

 

 

कोहली ने रायल चैलेंजर्स बेंगलूर की गुजरात लायन्स पर 21 रन से जीत के बाद कहा, ‘‘कंधे पर कई पट्टियां बंधी हैं लेकिन कंधा फिट है बेहतर है. आज दो अंक हासिल करके खुश हूं. लोग कहते हैं कि केवल एक रन ही तो जाएगा लेकिन मैं अपना रवैया नहीं बदलूंगा. मैं इसी तरह से अपनी क्रिकेट खेलता हूं. ' कोहली ने क्रिस गेल अपने स्पिनरों की तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘‘क्रिस ने मौके का पूरा फायदा उठाया. उसकी बल्लेबाजी से मुझे भी अपनी पारी आगे बढाने का मौका मिला. हमें लगा कि हमने 30 रन अधिक बनाये है. 

नेगी बेजोड गेंदबाज है और डरता नहीं है. कई लोग उसकी क्षमता पर विश्वास नहीं करते. चहल भी नहीं डरता और सबसे अच्छी बात यह है कि वह हमेशा विकेट लेना चाहता है. ' गेल ने 77 रन की तूफानी पारी खेली और कोहली (64) के साथ पहले विकेट के लिये 122 रन जोड़े. गेल ने इस बीच टी20 क्रिकेट में 10,000 रन भी पूरे किये. मैन आफ द मैच गेल ने कहा, ‘‘मुझे यह (यूनिवर्सबास) नाम पसंद है. 
 
फार्म में वापसी से खुश हूं. प्रशंसक क्रिस गेल को देखना चाहते हैं. प्रतिबद्धता महत्वपूर्ण है. 10,000 रन पर पहुंचना खास क्षण रहा. ' गुजरात लायन्स के कप्तान सुरेश रैना ने कहा, ‘‘हमने अच्छा खेल दिखाया. हमने अच्छी बल्लेबाजी की. 200 रन का लक्ष्य हासिल किया जा सकता था लेकिन 200 रन से अधिक का लक्ष्य मुश्किल था. हमारे गेंदबाजों ने अधिक रन लुटाये. उन्हें अपनी गति बदलनी होगी और धीमी गेंदें करनी होगी. स्पिन विभाग हमारे लिये चिंता का विषय है. '

Advertisement

Comments

Advertisement