Advertisement

cricket

  • Apr 21 2017 5:18PM

IPL : हैदराबाद और पुणे के बीच टक्कर आज, धौनी के फार्म में वापसी की उम्मीद

IPL : हैदराबाद और पुणे के बीच टक्कर आज, धौनी के फार्म में वापसी की उम्मीद

पुणे :  राइजिंग पुणे सुपरजाइंट की टीम आज जब इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में गत चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद से भिडेगी तो उसकी निगाहें महेंद्र सिंह धौनी के फार्म में वापसी करने पर लगी होगी. आइपीएल में अपना दूसरा चरण खेल रही पुणे की टीम तीन मैच गंवाकर पिछले पांच मैचों में अभी तक चार अंक लेकर तालिका में सातवें स्थान पर बनी हुई है. 

 

 

पुणे को लगातार शिकस्त का सामना करना पडा लेकिन स्टीव स्मिथ के खिलाडियों ने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ हार की लय तोडी और टीम अब इसी लय को कल के मैच में जारी रखने के लिये बेताब होगी. पुणे के लिये पूर्व कप्तान धौनी की फार्म चिंता का विषय है. उन्होंने अभी तक नाबाद 12, 05, 11, 05 और 28 रन की पारी खेली है और ये रन उनकी बीते समय की विस्फोटकीय बल्लेबाज की छवि से काफी अलग है.

 
धौनी को खेल के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर में से एक माना जाता है और उनकी पूर्व टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये उनका प्रदर्शन हमेशा काफी अहम रहा है, जिसने 2010 और 2011 सत्र में खिताब अपने नाम किये थे. पुणे की टीम उम्मीद करेगी कि वह अपनी पुरानी फार्म में लौट आयें.पुणे की बल्लेबाजी अभी तक कप्तान स्मिथ और अजिंक्य रहाणे के ईद गिर्द रही है जो उनके सर्वश्रेष्ठ रन जुटाने वाले खिलाड़ी हैं. पिछले मैच के बाद स्मिथ ने अपनी पत्नी और बच्चे के साथ दुबई के छह दिवसीय संक्षिप्त दौरे पर जाने का फैसला किया और इस ब्रेक से यह आस्ट्रेलियाइ खिलाड़ी तरोताजा हो जाना चाहिए जिसकी फार्म टीम के लिये काफी अहम है.
 
आइपीएल 10 में सबसे मंहगे खरीदे गये आॅल राउंडर बेन स्टोक्स ने भी इंदौर में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अर्धशतक से अहम योगदान दिया. गेंदबाजी विभाग में लेग स्पिनर इमरान ताहिर आठ विकेट झटककर पुणे के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे हैं जबकि शरदुल ठाकुर और स्टोक्स ने चार चार विकेट चटकाये हैं. लेकिन टीम की गेंदबाजी में अब भी उस पैनेपन की कमी है जिसकी प्रतिद्वंद्वी टीम को चुनौती देने के लिये जरुरत होती है. वहीं दूसरी ओर हैदराबाद की टीम छह मैचों में चार जीत से निरंतर रही है और तीसरे स्थान पर बनी हुई है.
 
अच्छी शुरुआत के बाद सनराइजर्स की टीम मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ लगातार मैचों में हार गयी लेकिन उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स पर जीत दर्ज की. कप्तान डेविड वार्नर ने टीम की अगुवाई करते हुए काफी रन बटोरे हैं और भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन ने उनका काफी सहयोग किया है. दोनों बल्लेबाजों ने अभी तक आइपीएल में 200 से ज्यादा रन बना लिये हैं और वे कल भी इसी फार्म को जारी रखना चाहेंगे.
 
गेंदबाजों ने भी हैदराबाद के बल्लेबाजों का पूरा साथ निभाया है जिसमें तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 15 विकेट और अफगानिस्तान के युवा स्पिनर राशिद खान नौ विकेट प्राप्त कर सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में क्रमश: पहले और तीसरे स्थान पर हैं.

टीमें इस प्रकार हैं:
सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), तन्मय अग्रवाल, रिकी भुई, बिपुल शर्मा, बेन कटिंग, शिखर धवन, एकलव्य द्विवेदी, मोईजेज हेनरिक्स, दीपक हुड्डा, क्रिस जोर्डन, सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार, बेन लाघलिन, अभिमन्यु मिथुन, मोहम्मद नबी, मोहम्मद सिराज, मुस्तफिजुर रहमान, आशीष नेहरा, नमन ओझा (विकेटकीपर), राशिद खान, विजय शंकर, बरिंदर सरन, प्रवीण ताम्बे, केन विलियम्सन और युवराज सिंह.
 
राइजिंग पुणे सुपरजाइंट:
स्टीव स्मिथ (कप्तान), फाफ डु प्लेसिस, एडम जम्पा, उस्मान ख्वाजा, महेंद्र सिंह धौनी, अजिंक्य रहाणे, अशोक डिंडा, अंकुश बैंस, रजत भाटिया, अंकित शर्मा, ईश्वर पांडे, जसकरण सिंह, बाबा अपराजित, दीपक चाहर, मयंक अग्रवाल, डेनियल क्रिस्टियन, लकी फर्गुसन, बेन स्टोक्स और मनोज तिवारी. मैच भारतीय समयानुसार शाम चार बजे शुरु होगा.
 

Advertisement

Comments

Advertisement