Advertisement

cricket

  • Apr 19 2017 12:07PM

विवादों के बावजूद नहीं घटा गेल का ‘क्रेज’

विवादों के बावजूद नहीं घटा गेल का ‘क्रेज’

क्रिस्टोफर हेनरी ‘क्रिस’ गेल भले ही वेस्टइंडीज के लिए खेलते हों, लेकिन उनके प्रशंसक भारत में भी भरे पड़े हैं. कारण सिर्फ और सिर्फ है गेल की शानदारी बैटिंग स्टाइल. गेल का बल्ला जब गरजता है, तो अच्छे-अच्छे गेंदबाज को पसीना आ जाता है. कल आईपीएल के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की तरफ से खेलते हुए गेल ने गुजरात लायंस के लिए विनाशकारी पारी खेली और 38 बॉल में 77 रन बनाये.

अनोखा है गेल का रिकॉर्ड
गेल की यह पारी अविस्मरणीय इसलिए है क्योंकि इस पारी में बने रन ने गेल के हिस्से में एक अनोखा रिकॉर्ड जोड़ दिया है. टी-20 फारमेट में दस हजार रन बनाने वाले वे एकलौते खिलाड़ी बन गये हैं. गेल ने इस फारमेट में 290 मैच खेले हैं और कुल 10074 रन बनाये हैं. उनका बेस्ट स्कोर 175 नॉट आउट रहा है. औसत 40.62 का है. उन्होंने 18 सेंचुरी और 61 हॉफसेंचुरी जड़े हैं. साथ ही इस फारमेट में 769 चौका और 743 छक्का जड़ा है. 

क्रिस गेल ने इतिहास रचा, टी20 में पहले 10 हजारी बने

 
गेल की दीवानी हैं लड़कियां भी
गेल की शानदारी बल्लेबाजी के कारण उनके फैनलिस्ट में लड़कियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. लड़कियां उनके शॉट्‌स को देखकर रोमांचित हो जाती हैं. यही कारण है कि कई बार गेल विवादों में भी आ चुके हैं. विवाद तब सामने आया था जब एक मैच के बाद इंटरव्यू देते हुए गेल ने एक महिला एंकर को डेट के लिए आमंत्रण दे दिया था. मैच फीस को लेकर भी गेल का वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड से विवाद होता रहा है, जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर का रास्ता भी दिखा दिया गया था.
 
 
 
Advertisement

Comments

Advertisement