Advertisement

Celebrity

  • May 15 2017 3:00PM

अपनी बायोग्राफी को लेकर बुरे फंसे करण जौहर, जा सकते हैं जेल

अपनी बायोग्राफी को लेकर बुरे फंसे करण जौहर, जा सकते हैं जेल

मुंबई : बॉलीवुड के जाने-माने फिल्ममेकर करण जौहर की बायोग्राफी 'एन अनसूटेबल ब्वॉय' को बहुत पसंद किया जा रहा है और यह किताब रिलीज होते ही बेस्टसेलर बन गयी. उन्होंने इस किताब में अपनी निजी जिंदगी के बारे में खुलकर लिखा है. इसमें उन्होंने अपने परिवार से लेकर दोस्तों के साथ हुई लड़ाई तक, कई छोटी-बड़ी घटनाओं का जिक्र किया है. लेकिन अब अपनी इसी किताब को लेकर करण मुसीबत में फंस गये हैं.

अब करण जौहर इस सुपरस्‍टार को करेंगे बॉलीवुड में लॉन्‍च, 'बाहुबली' से है खास कनेक्‍शन

दरअसल, अंगरेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक करण की बायोग्राफी में कई ऐसी बातें कही गयी हैं जो सच्चाई से कोसों दूर हैं. उनकी इस हरकत से उनके परिवार के कुछ लोग खुश नहीं हैं. उनका कहना है कि किताब में उनके पिता यश जौहर के बारे में जितना लिखा गया है, वह सच्चाई से ज्यादा कोरी कल्पना है.

करण ने अपनी बायोग्राफी में लिखा है कि उनके पिता के परिवार वाले हलवाई थे. परिवार में उनके पिता ही इकलौते शख्स थे जो अंगरेजी बोल सकते थे. इसलिए वह सेल्स काउंटर पर बैठते थे लेकिन कुछ समय बाद उन्होंने यह काम छोड़ दिया था. वहीं खबर के मुताबिक करण के दादा मिठाई की दुकान खोलने से पहले लाहौर में सरकारी नौकरी करते थे.

#JustinBeiberPurposeTour करण जौहर की 'कॉफी' पियेंगे जस्टिन बीबर

उनके सबसे बड़े चाचा, वेद प्रकाश जौहर ने लाहौर के सरकारी कॉलेज से पढ़ाई की थी और वह कवि फैज अहमद फैज के करीबियों में से एक थे. बाद में उन्होंने न्यूयॉर्क की कोलंबिया यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता में डिग्री लेकर आईएएस ज्वाइन कर लिया था. उनके एक चाचा भारतीय सेना में थे और उनकी चाची टीचर थीं. करण के सिर्फ एक चाचा हलवाई थे, जो दिल्ली के कनॉट प्लेस में अपनी एक मिठाई की दुकान और रेस्त्रां चलाते थे.

बायोग्राफी में यश जौहर और उनके परिवार के बारे में ऐसी तथाकथित झूठी जानकारी फैलाने के कारण करण के परिवार वाले उन पर केस करने का विचार कर रहे हैं. करण की कजिन के पति और सुप्रीम कोर्ट में वरिष्ठ वकील राजीव नायर परिवार का नाम खराब करने के लिए करण के खिलाफ कोर्ट जा सकते हैं.

Advertisement

Comments

Other Story

Advertisement