Advertisement

buxar

  • May 18 2017 4:07AM

ट्रेन में फब्तियां कसने पर दो गुटों में झड़प

 डुमरांव स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन में असामाजिक तत्वों ने किया पथराव

रणक्षेत्र में तब्दील हुआ डुमरांव का स्टेशन, मौके पर पहुंची पुलिस  
 
बक्सर/डुमरांव : पटना से चलकर मुगलसराय तक जानेवाली 63227 पैसेंजर ट्रेन में युवती पर फब्तियां कसने का विरोध करने को लेकर दो गुटों में बुधवार को हिंसक झड़प हो गयी. डुमरांव स्टेशन पर जैसे ही पैसेंजर ट्रेन खड़ी हुई की दूसरे गुट के लोगों ने युवक की डिब्बे से खींचकर पिटाई करनी शुरू कर दी, जिससे वह जख्मी हो गया. वहीं, कुछ असामाजिक तत्वों ने ट्रेन पर पथराव करना भी शुरू कर दिया, जिससे कुछ देर के लिए अफरातफरी का माहौल कायम हो गया. सूचना पर जीआरपी के जवान मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया. इस दौरान आधा घंटा तक ट्रेन डुमरांव स्टेशन पर खड़ी रही. इस संबंध में जीआरपी पोस्ट प्रभारी ने कहा कि कुछ लोगों को चिह्नित किया गया है, जिन पर कार्रवाई की जायेगी.
 
बिहिया से शुरू हुआ विवाद, डुमरांव में गहराया : भोजपुर जिला के उदवंतनगर निवासी विनीत कुमार सिंह अपनी चचेरी बहन के साथ आरा से मुगलसराय जाने के लिए पैसेंजर ट्रेन से सफर कर रहे थे. जैसे ही ट्रेन बिहिया स्टेशन पहुंची. आधा दर्जन की संख्या में उक्त बोगी में सवार हुए मनचलों ने लड़की के पास बैठ फब्तियां कसनी शुरू की, जिसका विरोध युवक द्वारा किया गया. 
 उस समय तो सभी युवक शांत हो गये, लेकिन मोबाइल द्वारा अपने अन्य साथियों को इसकी जानकारी दें उन्हें डुमरांव स्टेशन बुला लिया. ट्रेन जैसे ही टुड़ीगंज पहुंची कि लफंगों द्वारा विनीत के साथ मारपीट शुरू कर दी गयी. इस दौरान ट्रेन के यात्री मूकदर्शक बने रहे. 
 बात इतने तक ही सीमित नहीं रही. ट्रेन के डुमरांव स्टेशन पर रूकते पहले से तैयार युवकों द्वारा उक्त बोगी को लक्ष्य कर पथराव शुरू कर दिया गया, जिससे यात्रियों में भगदड़ मच गयी. पीड़ित युवक जैसे-तैसे कर अपनी बहन के साथ गार्ड बोगी में जाकर जान बचायी. इस दौरान करीब आधा घंटा तक पैसेंजर ट्रेन लफंगों के कारण डुमरांव स्टेशन पर रुकी रही. बाद में रेल पुलिस के पहुंचने के बाद मनचले युवक वहां से भाग खड़े हुए. 
उपद्रवियों को चिह्नित कर होगी कार्रवाई : ट्रेन में पथराव करने के मामले में पुलिस ने उपद्रवियों को चिह्नित करने का काम शुरू कर दी है. जल्द ही चिह्नित कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जायेगा. इस संबंध में एक मामला भी दर्ज किया गया है. जीआरपी थाना प्रभारी ने कहा कि इस तरह की घटनाएं कतई बरदाश्त नहीं की जायेगी.
 
Advertisement

Comments

Advertisement