Advertisement

buxar

  • May 18 2017 4:07AM

पैसेंजर बनकर चली मगध एक्सप्रेस, यात्री परेशान

 बक्सर  : मुगलसराय-दानापुर रेलखंड के कुल्हड़िया स्टेशन पर मेगा ब्लाॅक होने की वजह से मगध एक्सप्रेस के यात्रियों को काफी फजीहत झेलनी पड़ी. डाउन में जा रही मगध एक्सप्रेस को पैसेंजर ट्रेन बनाकर चलाना पड़ा. हर स्टेशन पर ब्रेक लगा. बक्सर से आरा स्टेशन की दूरी तय करने में तीन घंटा का वक्त लग गया. अपने निर्धारित समय से दो घंटे लेट से मगध एक्स बक्सर स्टेशन पहुंची, जिसके बाद उसे पैसेंजर बनाकर आरा स्टेशन तक भेजा गया. कई ट्रेनें घंटों लेट से बक्सर स्टेशन पहुंच रही है. लखनऊ के समीप इंटरलॉकिंग का कार्य होने की वजह से 19 मई तक श्रमजीवी एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया. 

साथ ही दर्जन भर महत्वपूर्ण ट्रेनों को रद्द की गयी है, जिससे यात्रियों को काफी फजीहत झेलनी पड़ रही है. जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह करीब 11 बजे से करीब तीन बजे तक कुल्हड़िया स्टेशन पर डाउन लाइन में मेगा ब्लाॅक लगाकर काम किया जा रहा था. मेगा ब्लाॅक के चलते मगध एक्सप्रेस को पैसेंजर ट्रेन बनाकर चलाया गया. साथ ही पैसेंजर ट्रेने को भी जहा-तहां खड़ा किया गया. ट्रेनों को इस परिचालन से यात्रियों में रोष व्याप्त है. यात्रियों ने बताया कि मगध एक्सप्रेस को बक्सर स्टेशन से लेकर आरा तक सभी स्टेशनों पर करीब दस मिनट से लेकर पंद्रह मिनट तक रोक जाता था.
 
यात्रियों ने बताया कि बक्सर से आरा आने में ट्रेन को करीब तीन घंटे से भी अधिक लग गया. उन्होंने बताया कि गरमी के दिन होने से यात्रा करने में काफी परेशान हुई. पीने के लिए पानी भी ट्रेन में कम पड़ गयी. बाहर से पानी लाकर यात्री पीये. वहीं, स्टेशन मास्टर एमके पांडेय ने बताया कि कुल्हड़िया स्टेशन पर मेगा ब्लाॅक होने के चलते मगध एक्सप्रेस को पैसेंजर ट्रेन बनाकर चलाया गया. कई ट्रेनों को भी पैसेंजर ट्रेन बनाया गया. उन्होंने बताया कि सुबह ग्यारह बजे से लेकर करीब तीन बजे तक कुल्हड़िया स्टेशन पर डाउन लाइन में मेगा ब्लाॅक लगाया गया था. मेगा ब्लाॅक खत्म होने के बाद डाउन लाइन में ट्रेनों का परिचालन सही कर दिया गया. 
ये ट्रेनें 19 तक रहेंगी रद्द
 
12392 डाउन श्रमजीवी सुपरफास्ट एक्स :- 14 मई से 19 मई तक रद्द
13414 डाउन फरक्का एक्स:- 13 मई एवं 17 मई को दिल्ली से नहीं चलेगी.
12332 डाउन हिमगिरी सुपरफास्ट एक्सप्रेस :- 14 मई, 15 मई व 18 मई को जम्मूतवी से नहीं चलेगी.
13050 डाउन अमृतसर हावड़ा एक्स :- 13 मई से 19 मई तक अमृतसर से नहीं चलेगी
13238 डाउन मथुरा एक्स:- 18 मई एवं 19 मई को कोटा से नहीं चलेगी
 
Advertisement

Comments

Advertisement