Advertisement

arwal

  • May 18 2017 4:01AM

अनुपस्थित शिक्षकों से मांगा गया स्पष्टीकरण

 कार्रवाई . डीडीसी ने स्कूल का किया निरीक्षण

अरवल ग्रामीण : जिले क्षेत्र के उच्च विद्यालय जयपुर व उच्च विद्यालय खड़ासीन का औचक निरीक्षण उप विकास आयुक्त विंदेश्वरी प्रसाद ने किया. इस दौरान उच्च विद्यालय जयपुर में सात शिक्षक एवं उच्च विद्यालय खड़ासीन में दो शिक्षक अनुपस्थित पाये गये. अनुपस्थित शिक्षकों को वेतन बंद करने व स्पष्टीकरण पुछने का निर्देश प्रधानाध्यापक को दिया. निरीक्षण के दौरान उप विकास आयुक्त ने सभी शिक्षकों को नियमित रूप से विद्यालय आने-जाने के साथ-साथ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए कहा. विद्यालय के नाटिस बोर्ड पर शिक्षकों एवं छात्रों की उपस्थिति प्रतिदिन दर्शाने के लिए कहा.
 
साथ ही विद्यालय में छात्रों की उपस्थिति को बढ़ाने के लिए अनुपस्थित रहने वाले छात्र-छात्राओं के अभिभावकों से मिलकर बच्चों को विद्यालय भेजने के लिए प्रेरित करने का भी निर्देश दिया. इन्होंने निर्देश दिया कि जो भी शिक्षक नियमित रूप से ससमय विद्यालय नहीं आयेंगे और इसकी शिकायत किसी भी व्यक्ति द्वारा की जायेगी तो उस पर कठोर कार्रवाई की जायेगी. वहीं दूसरी ओर प्रखंड विकास पदाधिकारी अरवल अरविंद कुमार सिंह ने सदर प्रखंड अंतर्गत डगराहार मध्य विद्यालय का औचक निरीक्षण किया.
 
इस दौरान प्रधानाध्यापक से विद्यालय में कुल पदस्थापित शिक्षक की जानकारी के अलावा विद्यालय कार्य, मध्याह्न भोजन के अलावा अन्य विद्यालय से संबंधित जानकारी ली. विद्यालय में पदस्थापित 12 शिक्षकों में तीन शिक्षक उपस्थिति पंजी में अपना हस्ताक्षर बनाकर गायब पाये गये. तीनों अनुपस्थित शिक्षकों को एक दिन का वेतन काटने की कार्रवाई के लिए अनुशंसा की गयी. साथ ही अनुपस्थित विवरणी प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया.
 
उच्च विद्यालय जयपुर में सात शिक्षक व खड़ासीन में दो िशक्षक थे अनुपस्थित
 
Advertisement

Comments