Advertisement

arwal

  • May 18 2017 4:01AM

विकास मित्र अपने घरों में बनवाएं शौचालय : डीएम

 शौचालय के निर्माण की समीक्षा बैठक 

अरवल (ग्रामीण) : समाहरणालय के सभाकक्ष में जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष की अध्यक्षता में शौचालय के निर्माण की समीक्षा बैठक की गयी. इस दौरान विकास मित्रों को शौचालय निर्माण में पुन: भागीदारी निभाने का निर्देश दिया गया. जिलाधिकारी ने सभी विकास मित्रों से अपने-अपने घरों में शौचालय का निर्माण कराने का निर्देश दिया. 16 विकास मित्रों जिनके घरों में अभी तक शौचालय का निर्माण नहीं किया गया,  उन्हें अतिशीघ्र अपने-अपने घरों में शौचालय का निर्माण कराने के लिए कहा गया. 
 
 विकास मित्रों के कार्यों की साप्ताहिक समीक्षा वरीय अधिकारियों के द्वारा करने का निर्देश दिया गया. कहा कि जो विकास मित्र गुणवत्ता के साथ कार्य नहीं करेंगे तो उन पर कार्रवाई की जायेगी. इस दौरान विकास मित्रों को शौचालय का निर्माण, पेंशन, छात्रवृत्ति वितरण से संबंधित भी कई जानकारियां दी गयी. जिन लाभुकों की पेंशन लंबित है उनकी सूची शीघ्र विकास मित्रों के पास उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है. नया राशन कार्ड के लिए 20 मई तक आवेदन जमा करने की जानकारी भी दी गयी. इन्होंने कहा कि जितने राशन कार्ड रद्द किये जायेंगे उतने ही राशन कार्ड सुलभ कराया जायेगा. 
 
 इसके तहत वे सहारा व निर्धन लोगों को प्राथमिकता के आधार पर राशन कार्ड उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया. पेंशन व राशन कार्ड के वितरण से बिचौलियों को दूर रखने का निर्देश दिया गया है. बैठक में एसडीओ यशपाल मीणा, पंचायती राज्य पदाधिकारी महफूज आलम, जिला कल्याण पदाधिकारी निरंजन कुमार, डीपीआरओ सत्येंद्र प्रसाद के अलावा सभी विकास मित्र उपस्थित थे.
 
Advertisement

Comments