Advertisement

arwal

  • May 15 2017 5:26AM

बिहटा-अनुग्रहनारायण रेल लाइन कब पूरी होगी

 केंद्र सरकार की ओर आशा भरी निगाहों से देख रहे इलाके के लोग 

 अरवल ग्रामीण : बिहटा से अनुग्रहनारायण रेल लाइन परियोजना के कार्य को प्रारंभ होने की आस में अरवल जिले के लोग बैठे हैं. इस परियोजना को चालू करने के लिए लोगों द्वारा जन आंदोलन भी चलाया गया. जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा कार्य के निर्माण के लिए केंद्र सरकार से पत्राचार करने की बात कही गयी थी. मालूम हो कि तत्कालीन रेल मंत्री नीतीश कुमार ने मुख्यालय शहर स्थित रेलवे काउंटर का उद्घाटन वर्ष 2004 में करने के समय बिहटा से अनुग्रह नारायण रेल लाइन के निर्माण के लिए आम लोगों की मांगों के समर्थन में शीघ्र इस कार्य का निर्माण कराने की बात कही थी.
 
इसके बाद इस परियोजना का निर्माण हेतु सर्वे विभाग द्वारा किया गया. इस दौरान रेल लाइन के लिए भूमि को भी चिह्नित कर पिलर गाड़े गये. इससे जिले  के लोगों में हर्ष था. लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया व निर्माण कार्य में कोई प्रगति न देख कर लोगों में निराशा छा गयी. भाजपा गठबंधन की सरकार में शामिल सांसद डाॅ अरुण कुमार,
 
सांसद सुशील सिंह व रामकृपाल यादव ने संयुक्त रूप से बिहटा से अनुग्रह नारायण रेल लाइन निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिल कर मांग की गयी. स्थानीय सांसद डाॅ अरुण कुमार ने वार्ता के दौरान बताया था कि प्रधानमंत्री ने रेल लाइन निर्माण के लिए आश्वासन दिया है. वरीय कम्युनिस्ट नेता दीनानाथ शर्मा ने बताया कि बिहटा अनुग्रह नारायण रेल निर्माण के बाद अरवल जिले का चहुमुखी विकास होगा.
 
Advertisement

Comments

Advertisement