Advertisement

arwal

  • May 15 2017 5:25AM

लोगों को परिवहन नियमों की दी गयी जानकारी

 अरवल ग्रामीण :  अंतरराष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का रविवार को  समापन हुआ. स्थानीय शहर में मोटरसाइकिल जागरूकता निकाली गयी एवं बालिका उच्च विद्यालय में कार्यक्रम कर लोगों को परिवहन नियमों की जानकारी दी गयी. परिसदन परिसर से डीएम आलोक रंजन घोष के नेतृत्व में मोटरसाइकिल रैली निकली. रैली भगत सिंह चौक से गुजरते हुए उमैराबाद से होकर इंटर स्तरीय बालिका उच्च विद्यालय पहुंची. रैली में एसडीओ यशपाल मीणा, डीएसपी शैलेंद्र कुमार, सदर थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह समेत दर्जनों लोगों ने  मोटरसाइकिल पर हेमलेट से सुसज्जित होकर परिवहन नियमों का अनुपालन कर लोगों को संदेश दिया.

उधर, बालिका स्कूल में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता डीएम ने की. उन्होंने परिवहन अधिनियम के तहत ट्रैफिक के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि देश में सड़क दुर्घटना में 1,46,000 लोगों की मौत हुई है, जिसमें 15 वर्ष से 44 वर्ष के आयु वालों की संख्या 72 फीसदी है. जिला परिवहन पदाधिकारी राकेश कुमार ने कहा कि अधिक यात्रा न करें. मोटर साइकिल चलाने के दौरान चालक एवं साथ बैठने वाले हेलमेट लगा कर चलें. सभी प्रकार के वाहन संबंधित कागजात साथ में रखें. एनएच 98 के सहायक अभियंता संजय शर्मा ने कहा कि चरपहिया वाहन हो या मोटरसाइकिल रेलवे क्रॉसिंग पार करने के लिए संयम बरतते हुए देख कर ही पार करें. 

वाहन ड्राइविंग के दौरान मोबाइल का उपयोग न करें. कार्यक्रम में एसडीओ, डीएसपी एवं स्थानीय लोगों के साथ चैंबर ऑफ कॉमर्स के अंगद कुमार उपस्थित थे.
 
Advertisement

Comments